आज है विक्रम संवत् 2081 के श्रावण माह के कृष्णपक्ष की सप्तमी तिथि रात 09:18 बजे तक यानी शनिवार, 27 जुलाई 2024
योगी की हुंकार...‘अगले 6 महीने के भीतर भारत का होगा गुलाम कश्मीर’

राजनीति

योगी की हुंकार...‘अगले 6 महीने के भीतर भारत का होगा गुलाम कश्मीर’

राजनीति//Maharashtra/Mumbai :

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को महाराष्ट्र में एक रैली के दौरान कहा कि पाकिस्तान के लिए गुलाम जम्मू-कश्मीर को बचाना भी मुश्किल हो रहा है। नरेंद्र मोदी के फिर से प्रधानमंत्री बनते ही छह माह में गुलाम जम्मू-कश्मीर भारत का हिस्सा होगा।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अब तो पाकिस्तान के लिए गुलाम जम्मू-कश्मीर को बचाना भी मुश्किल हो रहा है। मोदी के फिर से प्रधानमंत्री बनते ही छह माह में गुलाम जम्मू-कश्मीर भारत का हिस्सा होगा। विरासत कर लागू करने की कांग्रेस की मंशा पर कटाक्ष करते हुए कहा कि औरंगजेब की आत्मा सबसे पुरानी पार्टी में घुस गई है। उन्होंने विरासत कर की तुलना औरंगजेब द्वारा गैर-मुस्लिम नागरिकों पर लगाए गए जजिया कर से की।
महाराष्ट्र में की रैली
योगी ने शनिवार को महाराष्ट्र में चुनाव प्रचार के अंतिम दिन मालेगांव, पालघर एवं मुंबई में चुनावी सभाओं को संबोधित किया। पालघर संसदीय क्षेत्र में एक सभा को संबोधित करते हुए योगी ने कहा कि एक ब्रिटिश अखबार ने लिखा है कि पाकिस्तान में पिछले तीन वर्ष के अंदर जितने बड़े व दुर्दांत आतंकी थे, वे एक-एक कर मारे गए। मारने वालों में भारत की एजेंसी का हाथ है। उन्होंने कहा कि जो हमारा दुश्मन है, हम उसकी पूजा तो नहीं करेंगे। कोई हमारे लोगों को मारेगा तो हम भी उसके साथ वही करेंगे, जिसका वो हकदार है।
पाकिस्तान के लिए गुलाम जम्मू-कश्मीर को बचाना भी मुश्किल
योगी ने कहा कि अब तो पाकिस्तान के लिए गुलाम जम्मू-कश्मीर को बचाना भी मुश्किल हो रहा है। अगले छह माह में गुलाम जम्मू-कश्मीर भी भारत का हिस्सा होगा। कहा कि भारत में छत्रपति शिवाजी महाराज द्वारा जिस हिंदवी स्वराज की स्थापना की गई थी, प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में वह अब बनकर रहेगा। कोई माई का लाल उसको अब रोक नहीं सकता।
योगी ने कांग्रेस पर भी हमला बोला। कहा कि यह कांग्रेस महात्मा गांधी वाली कांग्रेस नहीं है, जिसको सरदार पटेल और लोकमान्य तिलक ने नेतृत्व दिया था। यह कांग्रेस सोनिया कांग्रेस है, राहुल कांग्रेस है। आइएनडीआइए के लिए यह चुनाव लूटने का एक माध्यम है। जबकि, हमारे लिए यह चुनाव जनता-जनार्दन की खुशहाली के लिए, भारत को दुनिया की सबसे बड़ी ताकत के रूप में स्थापित करने का एक संकल्प है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस के महाराष्ट्र प्रदेश अध्यक्ष कह रहे थे कि वे सत्ता में आए तो राममंदिर का शुद्धिकरण करवाएंगे। उत्तर प्रदेश की जनता तुम्हें उस लायक ही नहीं छोड़ेगी कि तुम अयोध्या जी तक पहुंच पाओ।

You can share this post!

author

Jyoti Bala

By News Thikhana

Senior Sub Editor

Comments

Leave Comments