ध्य प्रदेश के चर्चित जस्टिस रोहित आर्य ने भाजपा का दामन थामा प्रशिक्षु आईएएस पूजा खेडकर के विरुद्ध सख्ती, ट्रेनिंग रद्द कर वापस भेजा गया मसूरी अकादमी..! बदले में पूजा ने पुणे डीएम पर लगाया यौन उत्पीड़न का आरोप हरभजन, युवराज सिंह और रैना मुश्किल में, पैरा एथलीट्स का उड़ाया था मजाक..FIR दर्ज आज है विक्रम संवत् 2081 के आषाढ़ माह के शुक्लपक्ष की दशमी तिथि रात 08:33 बजे तक तदुपरांत एकादशी तिथि प्रारंभ यानी मंगलवार, 16 जुलाई 2024
 'संविधान खतरे में होने का बहाना न बनाएं' ,मल्लिकार्जुन खड़गे को चुनाव आयोग ने दिया नोटिस

 'संविधान खतरे में होने का बहाना न बनाएं' ,मल्लिकार्जुन खड़गे को चुनाव आयोग ने दिया नोटिस

राजनीति

 'संविधान खतरे में होने का बहाना न बनाएं' ,मल्लिकार्जुन खड़गे को चुनाव आयोग ने दिया नोटिस

राजनीति//Delhi/New Delhi :

 इस साल के लोकसभा चुनावों में सबसे ज्यादा चर्चा का मुद्दा कांग्रेस द्वारा 'संविधान खतरे में' है। इस बड़े मुद्दे पर विपक्ष ने मोदी सरकार पर हमला बोला।जिनके आरोपों के जवाब में भाजपा ने चुनाव आयोग में शिकायत पत्र दे कर किया।  नतीजतन भाजपा ने इसके खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराई। शिकायत पर संज्ञान लेते हुए चुनाव आयोग ने कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को नोटिस जारी कर उनसे यह नहीं कहने को कहा कि 'यह न कहें कि संविधान खतरे में है।

खड़गे को भेजे नोटिस में चुनाव आयोग ने कहा कि कांग्रेस के स्टार प्रचारकों से कहा गया है कि वे भारत के संविधान को निरस्त या समाप्त किए जाने संबंधी झूठे बयान न दें और प्रचार के दौरान रक्षा बलों का उल्लेख नहीं करने के 2019 के परामर्श का पालन करें। चुनाव आयोग ने अपने नोटिस में यह भी कहा कि कांग्रेस को रक्षा बलों के सामाजिक-आर्थिक ढांचे के बारे में संभावित विभाजनकारी बयान नहीं देना चाहिए।

बीजेपी ने चुनाव आयोग से शिकायत करते हुए कहा है कि कांग्रेस के नेता गलत प्रचार कर जनता को भ्रमित कर रहे है कि अगर मोदी सरकार सत्ता में आई तो वह संविधान को ही खत्म कर देगी। 

गांधी ने कहा था, 'अग्निवीर योजना का जिक्र करते हुए सरकार ने दो तरह के सैनिक बनाए हैं.' बीजेपी ने ने राहुल गांधी के खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराई थी।

इस बीच, निर्वाचन आयोग ने भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस दोनों को नोटिस जारी कर उनसे आदर्श आचार संहिता का कड़ाई से पालन करने का अनुरोध किया है। इसमें कांग्रेस ने बीजेपी के खिलाफ शिकायत की थी कि प्रधानमंत्री मोदी समेत बीजेपी में हर कोई मुस्लिम विरोधी बयान दे रहा है | साथ ही, यह कहा गया कि झूठा प्रचार किया जा रहा है कि दूसरों की संपत्ति मुसलमानों को वितरित की जाएगी और वे चरमपंथी हैं। इसके बाद चुनाव आयोग ने जेपी नड्डा और मल्लिकार्जुन खड़गे दोनों के प्रमुखों को नोटिस भेजा है।

You can share this post!

author

सौम्या बी श्रीवास्तव

By News Thikhana

Comments

Leave Comments