जम्मू-कश्मीर: सोपोर में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, 2 आतंकी ढेर असदुद्दीन ओवैसी के अंदर एक जिन्न बैठा है, जो देश के लिए खतरा है: गिरिराज सिंह उत्तराखंड: आज चारधाम यात्रा की तैयारियों की समीक्षा करेंगे सीएम पुष्कर सिंह धामी बिहार: दरभंगा में बारात की आतिशबाजी के कारण घर में लगी आग, 6 लोगों की मौत मुसलमानों को लेकर झूठ बोलते है PM मोदी: असदुद्दीन ओवैसी आपका वोट तय करेगा अगली सरकार चंद अरबपतियों’ की या 140 करोड़ हिंदुस्तानियों की: राहुल गांधी दूसरे चरण की वोटिंग के बीच मायावती की अपील- अच्छी सरकार के लिए करें मतदान लोकसभा चुनाव: दूसरे चरण के लिए 13 राज्यों की 88 सीटों पर मतदान शुरू
प्रदेश सरकार चार साल पूरा करने का मनाएगी जश्न; राहुल गांधी,भारत जोड़ो यात्रा के दौरान करेंगे कार्यक्रम का उद्घाटन

राजनीति

प्रदेश सरकार चार साल पूरा करने का मनाएगी जश्न; राहुल गांधी,भारत जोड़ो यात्रा के दौरान करेंगे कार्यक्रम का उद्घाटन

राजनीति//Rajasthan/Jaipur :

राजस्थान में आज भारत जोड़ो यात्रा का नवां दिन है। इन दिनों यह यात्रा सवाई माधोपुर जिले में निकाली जा रही है। आज यह यात्रा जिला मुख्यालय पहुंची। यह यात्रा जिले के जीनापुर से सुबह 6 बजे रवाना हुई जो दुब्बी बनास तक जाएगी। अभी भारत जोड़ो यात्रा का काफिला सुरवाल गांव की तरफ जा रहा है, जहां यात्रा का पहला चरण पूरा होगा औऱ फिर लंच ब्रेक होगा। इसके बाद दोपहर साढ़े 3 बजे फिर से यात्रा सुरवाल गांव से दूसरे चरण के लिए रवाना होगी और दहलोत गांव पहुंचेगी। यहां यात्रा रात्रि विश्राम के लिए ठहरेगी।

इस यात्रा में राहुल गांधी के साथ प्रियंका गांधी भी कदम से कदम मिलाकर चल रही हैं। वहीं मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और सचिन पायलट भी यात्रा में शामिल है।साथ ही  प्रदेश के कई मंत्री और विधायक भी शामिल है। राहुल गांधी और प्रियंका गांधी के साथ राज्य क्रीडा परिषद की अध्यक्ष कृष्णा पूनिया भी कदम मिलाती नजर आ रही हैं।इस यात्रा को अभी 831 किमी बाकी है। यह यात्रा सवाई माधोपुर के बाद दौसा पहुंचेगी। 

दौसा में होगा प्रदेश सरकार के चार साल पूरे होने का जश्न 

राजस्थान की कांग्रेस सरकार को 4 साल पूरे हो रहे हैं। एक तरफ भाजपा जनाक्रोश यात्रा निकाल कर जनता से कांग्रेस सरकार की कमियां गिनाने में लगी हुई है, तो दूसरी तरफ कांग्रेस सरकार अपनी उपलब्धियों को लेकर हर घर तक जाने की मुहिम में लगी हुई है। 
दौसा में राहुल गांधी राजस्थान में कांग्रेस सरकार के 4 साल पूरे होने के अवसर पर 12 दिनों के भव्य कार्यक्रम का उद्घाटन करेंगे। आगामी 18 दिसंबर को राहुल गांधी दौसा में इस कार्यक्रम का शुभारंभ करेंगे।इसमें  गहलोत सरकार के 4 साल पूरे होने के अवसर पर 17 दिसंबर को एक भव्य प्रदर्शनी का आयोजन किया जाएगा जिसमे गहलोत सरकार के पूरे 4 साल में किए गए कामकाज का ब्यौरा होगा, जिसे लोग देख सकेंगे।। इसका उद्घाटन 18 दिसंबर को राहुल गांधी दौसा में करेंगे।

17 से 28 दिसंबर तक होंगे कार्यक्रम
आपको बता दें कि 17 से 18 दिसंबर को राहुल गांधी की भारत यात्रा दौसा के सिकराय से होकर गुजरेगी। इस प्रदर्शनी समेत पूरे कार्यक्रम के लिए सरकार ने दिशा-निर्देश जारी कर दिए हैं। जिसके तहत कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता इन तैयारियों में लगे हुए हैं। इसके लिए सरकार ने जयपुर से लेकर पंचायत स्तर तक के कार्यक्रम बना दिए हैं। जिन्हें अगले 12 दिनों तक आयोजित कराया जाएगा। 17 दिसंबर से लेकर 28 दिसंबर तक कई कार्यक्रम आयोजित होंगे।

इस दिन ये होंगे कार्यक्रम
मुख्य सचिव उषा शर्मा ने एक पत्र लिखकर हर विभाग को इस कार्यक्रम के लिए दिशा निर्देश जारी कर दिए हैं। जिसके अनुसार ही कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। बता दें कि जयपुर के जवाहर कला केंद्र में 17 दिसंबर को यह कार्यक्रम होगा। सुबह 11:00 बजे इस कार्यक्रम को प्रसारित किया जाएगा। इस अवसर पर सरकार के सुजस ऐप की लॉन्चिंग होगी। इसके बाद दोपहर 1:00 बजे मुख्यमंत्री आवास में जलपान का आयोजन किया जाएगा और प्रेस कॉन्फ्रेंस भी होगी।
 


 


 

You can share this post!

author

सौम्या बी श्रीवास्तव

By News Thikhana

Comments

Leave Comments