जम्मू-कश्मीर: सोपोर में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, 2 आतंकी ढेर असदुद्दीन ओवैसी के अंदर एक जिन्न बैठा है, जो देश के लिए खतरा है: गिरिराज सिंह उत्तराखंड: आज चारधाम यात्रा की तैयारियों की समीक्षा करेंगे सीएम पुष्कर सिंह धामी बिहार: दरभंगा में बारात की आतिशबाजी के कारण घर में लगी आग, 6 लोगों की मौत मुसलमानों को लेकर झूठ बोलते है PM मोदी: असदुद्दीन ओवैसी आपका वोट तय करेगा अगली सरकार चंद अरबपतियों’ की या 140 करोड़ हिंदुस्तानियों की: राहुल गांधी दूसरे चरण की वोटिंग के बीच मायावती की अपील- अच्छी सरकार के लिए करें मतदान लोकसभा चुनाव: दूसरे चरण के लिए 13 राज्यों की 88 सीटों पर मतदान शुरू
मैच के बीच में भिड़े अफगान-पाक क्रिकेटर, हाथापाई की नौबत

स्पोर्ट्स

मैच के बीच में भिड़े अफगान-पाक क्रिकेटर, हाथापाई की नौबत

स्पोर्ट्स/क्रिकेट//Dubai :

एशिया कप 2022 के सुपर-4 राउंड में पाकिस्तान, अफगानिस्तान से एक विकेट से बड़ी मुश्किल से जीत तो गया लेकिन दोनों के बीच तनाव किस स्तर का था, इसका अंदाजा इसी से लगा लीजिए, कि मैच के बीच में ही पाक और अफगानी क्रिकेटरों में हाथापाई की नौबत आ गई।
पहले बल्लेबाजी करते हुए भले ही अफगानिस्तान की टीम ने 129 रन का स्कोर खड़ा किया था लेकिन गेंदबाजी में उसने पाकिस्तानी टीम को पानी पिला दिया। आखिरी ओवर तक मैच अफगानिस्तान की मुट्ठी में लग रहा था लेकिन नसीम शाह ने फजल हक फारुखी की दो फुलटॉस गेंद पर लगातार दो छक्के लगाकर पाकिस्तान को जीत दिला दी।
आखिरी ओवर से पहले अफगानिस्तान के तेज गेंदबाज फरीद अहमद और पाकिस्तानी ऑलराउंडर आसिफ अली के बीच गरमा-गरमी भी देखने को मिली। दरअसल मैच के 19वें ओवर की पहली गेंद पर आसिफ एक रन लेकर अपना छोर बदला और स्ट्राइक हारिस राउफ को दिया। फरीद की दूसरी गेंद पर राउफ बोल्ड हो गए। फरीद की तीसरी गेंद पर नये बल्लेबाज नसीम शाह ने एक रन लेकर आसिफ अली स्ट्राइक दिया।
मैच रोमांचक मोड़ पहुंचा हुआ था। ऐसे में चौथी गेंद पर आसिफ ने एक बेहतरीन छक्का जड़ दिया। इसकी अगली गेंद पर भी आसिफ ने बड़ा शॉट खेलने का प्रयास किया लेकिन वे लपक लिये गए। आसिफ के आउट होते ही पाकिस्तान की उम्मीद लगभग खत्म सी हो गई थीं। इस दौरान पवेलियन वापस लौटते समय आसिफ अली बौखला गए और वह फरीद अहमद से भिड़ गए।
इस दौरान आसिफ ने फरीद को मारने के लिए बल्ला दिखाया। हालांकि तुरंत ही मैदानी अंपायर और बाकी खिलाडिय़ों के समझाइश के बाद आसिफ ने पवेलियन की रुख कर लिया लेकिन इस घटना ने कुछ देर के लिए मैदान का यह नजारा काफी दर्शकों को गंभीर कर दिया।
टीम इंडिया एशिया कप से बाहर
भारतीय टीम सुपर-4 में लगातार दो मैच हार चुकी है। ऐसे में रन रेट का ही एक समीकरण बचता था लेकिन पाकिस्तान के जीतने के बाद वह भी खत्म हो गया और टीम इंडिया अब फाइनल की रेस से पूरी तरह से बाहर हो गई है। वहीं एशिया कप 2022 का फाइनल मैच अब पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच 11 सितंबर को खेला जाएगा।

 

You can share this post!

author

Jyoti Bala

By News Thikhana

Senior Sub Editor

Comments

Leave Comments