उत्तराखंड: भीमताल, रानीबाग, ज्योलीकोट सहित कई इलाकों के जंगलों में अभी भी जल रही आग महादेव बेटिंग ऐप केस: एक्टर साहिल खान को मुंबई पुलिस की SIT ने किया गिरफ्तार 30 अप्रैल को बाहरी मणिपुर के 6 मतदान केंद्रों पर फिर से होगी वोटिंग, चुनाव आयोग ने जारी किया निर्देश उत्तराखंड: बारिश होने से काबू में आई जंगलों में लगी आग ED ने AAP विधायक अमानतुल्ला खान को फिर भेजा समन, 29 अप्रैल को पेश होने का आदेश PM मोदी आज बेलगावी, उत्तर कन्नड़, दावणगेरे और बागलकोट में रैलियों को संबोधित करेंगे दक्षिणी चीन में बवंडर आने से पांच की मौत, 33 घायल गाजा में युद्धविराम पर चर्चा के लिए अमेरिकी विदेश सचिव 29 अप्रैल को सऊदी अरब दौरा पर सीएम योगी आदित्यनाथ 28 अप्रैल को आगरा जाएंगे कांग्रेस नेता राहुल गांधी का आज ओडिशा दौरा NRI आज गुजरात में बीजेपी के समर्थन में कार रैली निकालेंगे आज अयोध्या जाएंगी केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी, रामलला के करेंगी दर्शन जम्मू-कश्मीर: पुंछ में भारी लैंडस्लाइड के कारण मुगल रोड बंद आज है विक्रम संवत् 2081 के वैशाख माह के कृष्ण पक्ष की चतुर्थी तिथि सुबह 08:22 बजे तक तदुपरांत पंचमी तिथि यानी रविवार 28 अप्रेल 2024, आज से 81 दिनों के लिए रुक जाएंगे मागलिक कार्य
जिनपिंग की ताजपोशी से पहले ताइवान को दिखाई ताकत की हनक

जिनपिंग की ताजपोशी से पहले ताइवान को दिखाई ताकत की हनक

/// :

चीन ने ताइवान के खिलाफ बल प्रयोग करने की चेतावनी दी है। चीनी कम्युनिस्ट पार्टी का आरोप है कि विदेशी ताकतें अपने फायदे के लिए ताइवान की स्वतंत्रता को हवा दे रही हैं।

चीन ने शी जिनपिंग के तीसरी बार राष्ट्रपति पद पर ताजपोशी से ठीक पहले ताइवान को तेवर दिखाए हैं। चेतावनी देते हुए कम्युनिस्ट पार्टी के एक प्रवक्ता ने कहा है कि हम ताइवान के खिलाफ बल प्रयोग करने का अधिकार रखते हैं। हालांकि, हमारी पहली पसंद ताइवान के चीन में शांतिपूर्ण पुनर्मिलन की है। 
चीन में हो रहा जिनपिंग का विरोध
चीन में शी जिनपिंग के तीसरी बार राष्ट्रपति चुने जाने का विरोध हो रहा है। ऐसे में कम्युनिस्ट पार्टी राष्ट्रवादी भावनाओं को भड़काने के लिए ताइवान के खिलाफ आक्रामक बयानबाजी कर रही है। 
ताकत का इस्तेमाल न करने का वादा नहीं कर सकते
सुन येली ने कहा कि हम बल के इस्तेमाल को छोड़ने का वादा नहीं कर सकते हैं। लेकिन, यह बता देना चाहते हैं कि चीन किसी भी तरह से अपने ताइवानी हमवतनों को टारगेट नहीं कर रहा है। उन्होंने कहा कि शांतिपूर्ण पुनर्मिलन और ‘एक देश, दो व्यवस्था’ ताइवान मुद्दे को हल करने के लिए हमारे मूल सिद्धांत हैं।

You can share this post!

author

Jyoti Bala

By News Thikhana

Senior Sub Editor

Comments

Leave Comments