PM नरेंद्र मोदी के नामांकन में शामिल होंगे NDA के नेता, मंगलवार को करेंगे नामांकन नई दिल्ली लोकसभा क्षेत्र के मोती नगर में आज शाम को रोड शो करेंगे अरविंद केजरीवाल केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज प्रतापगढ़ में करेंगे जनसभा कनाडा: खालिस्तानी आतंकवादी निज्जर की हत्या मामले में चौथा भारतीय गिरफ्तार कर्नाटक के पूर्व CM एसएम कृष्णा फिर से ICU में भर्ती हैदराबाद: अभिनेता अल्लू अर्जुन पर आचार संहिता का मामला दर्ज, YSRCP के लिए किया था प्रचार आज पटना में रोड शो करेंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उत्तराखंड: वैदिक मंत्रोच्चार और विधि-विधान के साथ खुले बद्रीनाथ के कपाट अखिलेश यादव आज बाराबंकी में चुनावी रैली को संबोधित करेंगे अखिलेश यादव आज बाराबंकी में चुनावी रैली को संबोधित करेंगे दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल विधायकों के साथ बैठक करेंगे आज है विक्रम संवत् 2081 के वैशाख माह के शुक्लपक्ष की पंचमी तिथि सम्पूर्ण दिवस यानी रविवार 12 मई 2024 IPL 2024: MI ने KKR को 157 रनों पर रोका, बारिश के कारण 16 ओवर का है मैच 'मोदी जी के 75 साल के होने पर खुश न हो विपक्ष, वो फिर PM बनेंगे', तेलंगाना में बोले अमित शाह IPL: DC के कप्तान ऋषभ पंत एक मैच के लिए सस्पेंड लोकसभा चुनाव: अनुराग ठाकुर 13 मई और कंगना रनौत 14 मई को करेंगी नामांकन उत्तरकाशी: चारधाम यात्रा के पहले दिन यमुनोत्री धाम में दर्शन कर लौट रहे 2 तीर्थ यात्रियों की मौत
प्राची के समर्थन में शेविंग कंपनी का एड, यूजर्स बोले- कुछ तो शर्म कर लो

बिजनेस

प्राची के समर्थन में शेविंग कंपनी का एड, यूजर्स बोले- कुछ तो शर्म कर लो

बिजनेस//Maharashtra/Mumbai :

बॉम्बे शेविंग कंपनी ने हाल ही में 10वीं की परीक्षा में टॉप करने वाली प्राची निगम के लिए एक विज्ञापन दिया है। उन्हें चेहरे के बालों के कारण ट्रोल किया जा रहा था।

यूपी बोर्ड के रिजल्ट में 10वीं की परीक्षा में टॉप करने वाली प्राची निगम सुर्खियों में रही हैं। इस उपलब्धि के साथ उसकी फोटो सामने आई तो उनके फेशियल हेयर के कारण उन्हें ट्रोल किया जाने लगा। इसके बाद कई लोग उनके पक्ष में भी सामने आए और इस ट्रोलिंग का विरोध किया। 

इस बीच प्राची निगम के समर्थन में बॉम्बे शेविंग कंपनी ने अखबार में एक विज्ञापन दिया है। हालांकि इस ‘मौके’ को भुनाने का कंपनी का ये दांव उल्टा पड़ता नजर आ रहा है। दरअसल, सोशल मीडिया पर अब कंपनी के विज्ञापन को ट्रोल किया जा रहा है। यूजर्स इसे लेकर कड़ी प्रतिक्रिया दे रहे हैं।
बॉम्बे शेविंग कंपनी के विज्ञापन पर बवाल
बॉम्बे शेविंग कंपनी ने प्राची के समर्थन में एक पूरे पेज का विज्ञापन दिया है। अब इस विज्ञापन को लेकर कंपनी पर लोग बरस पड़े हैं। दरअसल इस विज्ञापन में कंपनी ने लिखा है कि ‘वो आज आपके बालों को ट्रोल कर रहे हैं, वे कल आपके एआईआर की सराहना करेंगे’। इसके साथ ही कंपनी ने इस विज्ञापन ने नीचे छोटे अक्षरों में ये भी लिखा है कि ‘हमें उम्मीद है कि आप कभी भी हमारे रेजर का उपयोग करने के लिए इनससपमक नहीं होंगे।’ इसके बाद इस मार्केटिंग स्ट्रेटजी को लोग मौके को भुनाने की योजना बताकर सवाल खड़ा कर रहे हैं।
विज्ञापन पर छिड़ा ‘एक्स वार’
ये मामला तब सामने आया जब सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘एक्स’ पर एक गब्बर सिंह नाम के एक यूजर ने ये विज्ञापन शेयर करते हुए इस पर आपत्ति जताई। उन्होंने लिखा है कि ‘बॉम्बे शेविंग कंपनी यूपी बोर्ड टॉपर प्राची के लिए एक पूरे पेज का विज्ञापन करती है, जिसे चेहरे के बालों के लिए ट्रोल किया जा रहा था। इतना हताश करने वाला कुछ नहीं देखा’। गब्बर सिंह के इस पोस्ट ने सोशल मीडिया पर बहस छेड़ दी है। कई लोग इस विज्ञापन का विरोध कर रहे हैं। 
प्राची ने ट्रोलर्स को दिया है करारा जवाब
हालांकि प्राची निगम ने भी ट्रोलर्स को जवाब दे दिया है। उन्होंने कहा कि ‘मेरे परिवार, मेरे शिक्षकों या मेरे दोस्तों ने कभी भी मेरे अपीयरेंस को लेकर कुछ नहीं कहा और मैंने भी इसकी चिंता नहीं की। रिजल्ट के बाद मेरी तस्वीर प्रकाशित हुई तो लोगों ने मुझे ट्रोल करना शुरु कर दिया। फिर मेरा ध्यान इस ओर गया। ट्रोलर्स अपनी मानसिकता के साथ जी सकते हैं। मुझे खुशी है कि मेरी सफलता अब मेरी पहचान है। बता दें कि प्राची इंजीनियर बनना चाहती हैं। उन्होंने ये भी कहा कि उन्हें अपनी मेहनत पर गर्व है।
मैट्रिक में टॉपर हैं प्राची निगम
सीतापुर के सीता बाल विद्या इंटर कॉलेज में पढ़ने वाली प्राची ने 98.5 नंबर्स के साथ उत्तर प्रदेश बोर्ड के रिजल्ट्स में दसवीं में टॉप किया है। इसके बाद वो चर्चित हो गई हैं। इस टीनएजर बच्ची को लोगों ने उसकी काबिलियत की बजाय उसके फेशियल हेयर के कारण ज्यादा नोटिस किया।

You can share this post!

author

Jyoti Bala

By News Thikhana

Senior Sub Editor

Comments

Leave Comments