उत्तराखंड: भीमताल, रानीबाग, ज्योलीकोट सहित कई इलाकों के जंगलों में अभी भी जल रही आग महादेव बेटिंग ऐप केस: एक्टर साहिल खान को मुंबई पुलिस की SIT ने किया गिरफ्तार 30 अप्रैल को बाहरी मणिपुर के 6 मतदान केंद्रों पर फिर से होगी वोटिंग, चुनाव आयोग ने जारी किया निर्देश उत्तराखंड: बारिश होने से काबू में आई जंगलों में लगी आग ED ने AAP विधायक अमानतुल्ला खान को फिर भेजा समन, 29 अप्रैल को पेश होने का आदेश दक्षिणी चीन में बवंडर आने से पांच की मौत, 33 घायल गाजा में युद्धविराम पर चर्चा के लिए अमेरिकी विदेश सचिव 29 अप्रैल को सऊदी अरब दौरा पर आज है विक्रम संवत् 2081 के वैशाख माह के कृष्ण पक्ष की चतुर्थी तिथि सुबह 08:22 बजे तक तदुपरांत पंचमी तिथि यानी रविवार 28 अप्रेल 2024, आज से 81 दिनों के लिए रुक जाएंगे मागलिक कार्य
KCR की राष्ट्रीय राजनीति में एंट्री, पार्टी के नाम से तेलंगाना हटाकर भारत

राजनीति

KCR की राष्ट्रीय राजनीति में एंट्री, पार्टी के नाम से तेलंगाना हटाकर भारत

राजनीति//Delhi/New Delhi :

 तेलंगाना राष्ट्र समिति (TRS) का नाम बदलकर भारत राष्ट्र समिति (BRS) किया

राष्ट्रीय राजनीति में कदम रखने के मकसद से तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने  तेलंगाना राष्ट्र समिति (TRS) का नाम बदलकर भारत राष्ट्र समिति (BRS) किया। पार्टी की महत्वपूर्ण आम सभा बैठक में यह फैसला लिया गया। इस घोषणा के बाद पार्टी मुख्यालय के बाहर जुटे कार्यकर्ताओं ने जश्न मनाया। इसके बाद विपक्ष की ओर से 2024 में पीएम मोदी के सामने कौन? इसमें एक और नाम जुड़ गया है। 
तेलंगाना के सीएम और टीआरएस जो कि अब बीआरएस प्रमुख चंद्रशेखर राव ने 31 अगस्त को पटना का दौरा किया। इस दौरे की काफी चर्चा हुई क्योंकि नीतीश कुमार बीजेपी से नाता तोड़ चुके थे और उनका नाम विपक्ष के नेता के तौर पर चल रहा था। मुलाकात इसलिए भी अहम थी क्योंकि केसीआर पहले ही उस दौड़ में शामिल थे जिसमें नीतीश कुमार शामिल हुए। नीतीश समर्थकों को उम्मीद थी कि बिहार पहुंचे केसीआर शायद नीतीश की उम्मीदवारी का समर्थन कर दें लेकिन ऐसा हुआ नहीं। 
इसी साल मई महीने में तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के साथ मुलाकात की। केसीआर ने इसे 'राष्ट्रीय राजनीति में सनसनी' बताया था। इस मुलाकात के साथ ही केसीआर का दिल्ली दौरा शुरू हो गया था। केसीआर को यह पता है कि अरविंद केजरीवाल खुद ही इस रेस में शामिल हैं।

You can share this post!

author

Jyoti Bala

By News Thikhana

Senior Sub Editor

Comments

Leave Comments