उत्तराखंड: भीमताल, रानीबाग, ज्योलीकोट सहित कई इलाकों के जंगलों में अभी भी जल रही आग महादेव बेटिंग ऐप केस: एक्टर साहिल खान को मुंबई पुलिस की SIT ने किया गिरफ्तार 30 अप्रैल को बाहरी मणिपुर के 6 मतदान केंद्रों पर फिर से होगी वोटिंग, चुनाव आयोग ने जारी किया निर्देश उत्तराखंड: बारिश होने से काबू में आई जंगलों में लगी आग ED ने AAP विधायक अमानतुल्ला खान को फिर भेजा समन, 29 अप्रैल को पेश होने का आदेश PM मोदी आज बेलगावी, उत्तर कन्नड़, दावणगेरे और बागलकोट में रैलियों को संबोधित करेंगे दक्षिणी चीन में बवंडर आने से पांच की मौत, 33 घायल गाजा में युद्धविराम पर चर्चा के लिए अमेरिकी विदेश सचिव 29 अप्रैल को सऊदी अरब दौरा पर सीएम योगी आदित्यनाथ 28 अप्रैल को आगरा जाएंगे कांग्रेस नेता राहुल गांधी का आज ओडिशा दौरा NRI आज गुजरात में बीजेपी के समर्थन में कार रैली निकालेंगे आज अयोध्या जाएंगी केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी, रामलला के करेंगी दर्शन जम्मू-कश्मीर: पुंछ में भारी लैंडस्लाइड के कारण मुगल रोड बंद आज है विक्रम संवत् 2081 के वैशाख माह के कृष्ण पक्ष की चतुर्थी तिथि सुबह 08:22 बजे तक तदुपरांत पंचमी तिथि यानी रविवार 28 अप्रेल 2024, आज से 81 दिनों के लिए रुक जाएंगे मागलिक कार्य
अमेरिका की पहली हिंदू महिला सांसद तुलसी ने छोड़ी डेमोक्रेटिक पार्टी 

अमेरिका की पहली हिंदू महिला सांसद तुलसी ने छोड़ी डेमोक्रेटिक पार्टी 

///Washington :

दो साल पहले डेमोक्रेटिक पार्टी की तरफ से राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार रहीं फायर ब्रांड नेता तुलसी गबार्ड ने बाइडेन पर गंभीर आरोप लगाते हुए पार्टी छोड़ दी है

जो बाइडेन के फैसलों से अब उनके अपने ही उन्हें छोड़ने पर मजबूर हो रहे हैं। दो साल पहले डेमोक्रेटिक पार्टी की तरफ से राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार रहीं फायर ब्रांड नेता तुलसी गबार्ड ने बाइडेन पर गंभीर आरोप लगाते हुए पार्टी छोड़ दी है। अमेरिका की पहली हिंदू सांसद तुलसी के मुताबिक डेमोक्रेटिक पार्टी एक तरह से सियासी नफा-नुकसान देखने वाला एलीट क्लब बनकर रह गई है।
तुलसी ने मंगलवार को पार्टी से इस्तीफे के एलान के बाद सोशल मीडिया पर एक वीडियो भी जारी किया। उन्होंने कहा- मेरी तरह सोच रखने वालों को अब डेमोक्रेटिक पार्टी छोड़ देनी चाहिए। 41 साल की तुलसी भारतीय मूल की नहीं हैं। उनका जन्म 12 अप्रेल, 1981 को अमेरिका में हुआ था। हवाई से चार बार सांसद रहीं। सियासत में आने से पहले वे अमेरिकी सेना में थीं। 12 महीने इराक में भी तैनात रहीं।
सेना से आईं तेज-तर्रार नेता
तुलसी को डेमोक्रेटिक पार्टी की तेज-तर्रार नेता माना जाता है। वे पिछले 16 वर्षों से अमेरिकी सेना (नेशनल गार्ड) में सेवारत हैं।  पार्टी फोरम पर वो पहले भी नस्लभेद और बेघरों का मुद्दा जोर-शोर से उठाती रही हैं। तुलसी ने यूट्यूब पर 30 मिनट के वीडियो में कहा, मैं फिलहाल कोई दूसरी पार्टी जॉइन नहीं करूंगीं। रिपब्लिकन पार्टी में जाने का भी अभी कोई इरादा नहीं है।
पार्टी कुछ एलीट लोगों के कंट्रोल में 
उन्होंने कहा कि वर्तमान में जो डेमोक्रेटिक पार्टी है वो कुछ एलीट लोगों के कंट्रोल में है। ये जंग की बातें करते हैं। श्वेत लोगों का विरोध करते हैं और नस्लभेदी ग्रुप में तब्दील हो रहे हैं। अगर इस पार्टी में कुछ लोग ऐसे हैं जो मेरी तरह सोचते हैं तो उन्हें भी फौरन यह पार्टी छोड़ देनी चाहिए।

You can share this post!

author

Jyoti Bala

By News Thikhana

Senior Sub Editor

Comments

Leave Comments