ट्रेनी IAS पूजा खेडकर पर बड़ी कार्रवाई, UPSC ने दर्ज कराया केस NEET पेपर लीक केस: सॉल्वर बनने वाले सभी 4 स्टूडेंट्स को सस्पेंड करेगा पटना AIIMS माइक्रोसॉफ्ट सर्वर ठप: हैदराबाद एयरपोर्ट पर फ्लाइट्स के लिए इंडिगो स्टाफ ने हाथ से लिखे बोर्डिंग पास बिलकिस बानो केस: 2 दोषियों की अंतरिम जमानत याचिका पर विचार करने से SC का इनकार आज है विक्रम संवत् 2081 के आषाढ़ माह के शुक्लपक्ष की चतुर्दशी तिथि सायं 05:59 बजे तकयानी शनिवार, 20 जुलाई 2024
कांग्रेस की गारंटी भाजपा ने चुराई, खोखली है मोदी की गारंटी: प्रियंका गांधी

राजनीति

कांग्रेस की गारंटी भाजपा ने चुराई, खोखली है मोदी की गारंटी: प्रियंका गांधी

राजनीति//Rajasthan/Jaipur :

कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने रविवार, 14 April को जालोर लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी वैभव गहलोत के समर्थन में भीनमाल के शिवराज स्टेडियम में आयोजित जन आशीर्वाद सभा को संबोधित किया। उन्होंने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा ने कांग्रेस का गारंटी शब्द चुरा लिया और कांग्रेस के तर्ज पर गारंटी देने लगे। उन्होंने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी ने आमजन से वादा किया था कि कालाधन वापस लाया जाएगा, 2 करोड़ नौकरियां दी जाएंगी, 15-15 लाख रुपये टैक्सपेयर्स के खाते में आएंगे, किसानों की आमदनी दोगुनी की जाएगी, लेकिन हकीकत में इनमें से एक भी वादा मोदीजी पूरा नहीं कर पाए। उनकी सारी गारंटियां खोखली बाते हैं, झूठे वादे हैं।

उन्होंने कहा किग्रेस यदि गारंटी देती हैं तो उसे पूरा भी करती है, चाहे आप ओपीएस देख लो या हर परिवार की महिला मुखिया को 1 लाख रुपए देने की गारंटी, कांग्रेस शासित राज्यों में यह पूरी भी की जा रही हैं। 

प्रियंका ने कहा कि भाजपा द्वारा जनता को धर्म के नाम पर, झूठे वादे करके, ध्यान बंटाने वाली बातें बोलकर बरगलाया जाएगा, लेकिन चुनना उसे है जो जनता के लिए काम कर सके और जालोर-सिरोही की तरक्की कर सके। उन्होंने आमजन से अपील की कि 26 अप्रैल को सोच समझकर और जागरूक होकर जनता के कल्याण में काम करने वाली कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवार वैभव गहलोत को वोट करना है। 

चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा की तारीफ की, महंगाई के लिए मोदी को कोसा
प्रियंका ने कहा कि राजस्थान में कांग्रेस सरकार चिरंजीवी योजना लाई थी, लाखों परिवारों ने इसका लाभ उठाया, लेकिन अब 25 लाख का मुफ्त इलाज कराने वाली योजना भाजपा सरकार ने बंद कर दी है और इसके कारण आमजन जनता ईलाज से वंचित हो रही है। किसी कोई इलाज के लिए जमीन बेचनी पड़ रही है तो कोई कर्ज ले रहा है। उन्होंने कहा कि भाजपा के शासन में महंगाई आसमान छू रही है, पेट्रोल डीजल, सिलेंडर के दाम बहुत ज्यादा हैं। जीएसटी लगाकर खेती में काम आने वाली वस्तुएं महंगी कर दी हैं। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव आते हैं तो मोदीजी को जनता परेशान नजर आती है, तब सिलेंडर की राशि कम कर राहत का झुनझुना पकड़ा दिया जाता है। अब सेना में रोजगार के नाम पर अग्निवीर योजना लाए हैं, जो देश के प्रति समर्पित नौजवानों के साथ खिलवाड़ कर रही है। 

महिला मुखिया को 1 लाख रुपये की मजबूती देगी कांग्रेस
प्रियंका गांधी ने कहा कि कांग्रेस ने तय किया है कि सरकार आने पर केंद्र में 3 लाख लोगों को नौकरियां दी जाएंगी। 5000 करोड़ रुपये के फंड से युवाओं के लिए स्टार्टअप्स शुरू कराए जाएंगे। पेपरलीक रोकने सख्त कानून लागू होगा। स्नातक कर चुके युवाओं को 1 लाख रुपये की अप्रेंटिसशिप दी जाएगी। उन्होंने कहा कि महिलाओं को आर्थिक सम्मान मिले इसलिए महिला मुखिया को 1 लाख रुपये की मदद दी जाएगी। देश में 50 प्रतिशत नई नौकरियां महिलाओं को मिलेगी। एमएसपी कानून बनाकर फसल की सही कीमत दिलवाएंगे।  

इलेक्ट्रोल बॉन्ड से हुआ पीएम मोदी के चंदे के धंधे का खुलासा: गहलोत
पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि भाजपा की गलत नीतियों की वजह से आज देश में लोकतंत्र खतरे में आ गया है। भाजपा संविधान को बदलना चाह रही है। कांग्रेस के बैंक खातों को सीज कर दिया गया ताकि पार्टी चुनाव ही न लड़ सकें। नरेंद्र मोदी झूठ बोलकर जनता को बेवकूफ बना रहे हैं। ईडी, सीबीआई जैसी संवैधानिक संस्थाओं का दुरुपयोग कर रहे हैं। दो राज्यों के मुख्यमंत्रियों को जेल में डाल दिया गया है। इलेक्ट्रोल बॉन्ड सबसे बड़ा घोटाला है, सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद चंदे के धंधे का खुलासा हो चुका है। कोरोना की वैक्सीन बनाने वाली कंपनियों तक को केंद्र की भाजपा सरकार ने नहीं छोड़ा। 

गहलोत ने कहा कि वैभव ने प्रण लिया है कि जालोर लोकसभा क्षेत्र की समस्याओं को दूर करना है। यहां के लोगों की ट्रेन, पानी आदि की जो भी समस्याएं हैं, उसे सभी कांग्रेसजन मिलजुल कर दूर कर देंगे। चुनाव के बाद भी मेरा और वैभव का यहां से रिश्ता कायम रहेगा। उन्होंने 26 अप्रैल को वैभव को समर्थन देने की अपील की।

10 साल में मोदीजी ने जुमले दिए, काम नहीं कराए: डोटासरा
कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि पिछले 10 साल से पीएम नरेंद्र मोदी जुमले दे रहे हैं, उनकी गारंटियां फेल हो रही हैं। केंद्र की भाजपा सरकार तानाशाही की सरकार है, इस सरकार ने विकास के काम नहीं कराए हैं, इसकी एक नजीर जालोर के भाजपा सांसद हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस गारंटियां देती है तो उसे पूरा भी करती है। यही वजह है कि कांग्रेस की पिछली अशोक गहलोत सरकार के कार्यों को आज भी लोग याद कर रहे हैं। उन्होंने जालोर क्षेत्र की जनता से अपील की कि इस बार भाजपा के उम्मीदवार का मोरया बोलना है। 

मैं हर सुख-दुख में जालोर की जनता के खड़ा हूं: वैभव गहलोत
कांग्रेस प्रत्याशी वैभव गहलोत ने कहा कि यहां 20 साल में भाजपा सांसदों ने जालोर, सांचौर, सिरोही की जनता की उपेक्षा की है। यही कारण है कि यहां की जनता आज भी पानी, ट्रेन और एयरवेज कनेक्टिविटी, रोजगार, व्यापार के मामले में परेशानियां झेल रही है। उन्होंने आमजन को भरोसा दिलाया कि वे जनता की छोटी से छोटी समस्या को दूर करने का प्रयास करेंगे। यह उनकी कर्मभूमि है और वह यहां की जनता के सुख-दुख में हमेशा साथ खड़े नजर आएंगे।  

जनसभा में यह भी रहे उपस्थित
कांग्रेस प्रत्याशी वैभव गहलोत के समर्थन में आयोजित जनसभा में राजस्थान प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा, राज्यसभा सांसद नीरज डांगी, विधायकगण समरजीत सिंह, रतन देवासी, मोतीराम कोली शामिल हुए। इनके अलावा संयम लोढ़ा, सुखराम बिश्नोई, हीरालाल बिश्नोई, लीलाराम गरासिया, सरोज चौधरी, रमीला मेघवाल, पुखराज पाराशर, भंवरलाल मेघवाल, आनंद जोशी, उम सिंह चांदराई, गंगाबेन गरासिया, लाल सिंह राठौड़, सवाराम पटेल, हेमसिंह शेखावत, लोकेंद्र सिंह कुम्पावत सहित वरिष्ठ पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

You can share this post!

author

News Thikana

By News Thikhana

News Thikana is the best Hindi News Channel of India. It covers National & International news related to politics, sports, technology bollywood & entertainment.

Comments

Leave Comments