वाराणसी लोकसभा सीट से श्याम रंगीला का नामांकन हुआ रद्द सचिन तेंदुलकरक के सुरक्षा गार्ड ने खुद को गोली मारी, मौत के बाद जारी है जांच समय से पहले आ रहा मॉनसून ! 19 मई को कर सकता है भारत में प्रवेश 7 किलो सोना, 60 किलो चांदी, 50 करोड़ की पॉलिसी... हलफनामे ने खोल दिये कंगना रनौत के खजानाे के राज चला गया कांग्रेस की जाट राजनीति का चेहरा..राजस्थान की पहली महिला उप मुख्यमंत्री रहीं कमला बेनीवाल नहीं रहीं मुंबई के घाटकोपर इलाके में गिरे होर्डिंग के नीचे ‘पेट्रोल बम’ यानी होर्डिंग पेट्रोल पंप पर गिरा..हो सकता था और बड़ा हादसा.. आज है विक्रम संवत् 2081 के वैशाख माह के शुक्लपक्ष की अष्टमी तिथि सुबह 06:22 बजे तक तदुपरांत नवमी यानी गुरुवार 16 मई 2024
 कल से खुलेगा एमके प्रोडक्ट्स लिमिटेड का आईपीओ.. , 3 मई तक कर सकते हैं निवेश

एमके प्रोडक्ट्स लिमिटेड का आईपीओ 30 अप्रैल यानी कल खुलने वाला है

बिजनेस

कल से खुलेगा एमके प्रोडक्ट्स लिमिटेड का आईपीओ.. , 3 मई तक कर सकते हैं निवेश

बिजनेस//Delhi/New Delhi :

एमके प्रोडक्ट्स लिमिटेड IPO: एमके प्रोडक्ट्स लिमिटेड का IPO 30 अप्रैल को बंद हो जाएगा, ग्रे मार्केट में मजबूत प्रतिक्रिया
एमके प्रोडक्ट्स लिमिटेड का आईपीओ 30 अप्रैल यानी कल खुलने वाला है। इसमें आप 3 मई तक निवेश कर सकते हैं।

एमके प्रोडक्ट्स IPO: एमके प्रोडक्ट्स लिमिटेड का IPO 30 अप्रैल, यानी कल खुलेगा। इसमें आप 3 मई तक निवेश कर सकते हैं। आईपीओ के लिए आवंटन 5 मई को किया जाएगा और गैर-आईपीओ के मामले में 7 मई तक रिफंड किया जाएगा। शेयर आपके डीमैट खाते में 7 मई तक जमा किए जाएंगे।

एमके प्रोडक्ट्स लिमिटेड के शेयर 8 मई तक बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज में सूचीबद्ध होंगे। ऐसे में ग्रे मार्केट में इस कंपनी को लेकर कई पॉजिटिव रिएक्शन देखने को मिल रहे हैं। 55 रुपये के शेयर पर 25 रुपये प्रीमियम का ऐलान किया गया है। यानी जो कोई भी इस आईपीओ को सब्सक्राइब करता है, उसे सिर्फ 6 महीने में 45 फीसदी का रिटर्न मिलने की संभावना है।

एमके प्रोडक्ट्स लिमिटेड की स्थापना अक्टूबर 2007 में हुई थी। कंपनी स्वास्थ्य देखभाल उत्पादों, चिकित्सा उपकरणों और डिस्पोजेबल चिकित्सा उत्पादों का निर्माण करती है। कंपनी कुल 30 उत्पादों में ट्रेड करती है। इनमें से 20 प्रोडक्ट वह खुद बनाती हैं और दूसरी कंपनियों के 10 प्रोडक्ट खरीदकर बाजार में बेचती हैं। कश्यप, प्रवीण मोदी और हिमांशु कांतिलाल बटाविया कंपनी के प्रवर्तक हैं। कंपनी का एक कार्यालय ठाणे, महाराष्ट्र में है। कंपनी की दो उत्पादन इकाइयां हैं।

पिछले एक साल में कंपनी के राजस्व में 23.22 फीसदी की गिरावट आई, लेकिन कर के बाद लाभ (पीएटी) में 2.94 फीसदी की वृद्धि हुई। कंपनी का बैंक लोन और मार्केट लोन लगभग 5 करोड़ रुपये तक पहुंच गया है। इसके बदले में कंपनी के पास करीब 19 करोड़ रुपये की संपत्ति है। दिसंबर 31, 2023 तक, कंपनी का टैक्स के बाद लाभ ₹2 करोड़ को पार कर गया था, जबकि पिछले फाइनेंशियल वर्ष में कंपनी का टैक्स के बाद निवल लाभ लगभग ₹1.5 करोड़ था.

कंपनी इस शेयर को 10 रुपये के बेस प्राइस पर 55 रुपये में बेचना चाहती है। अगर शेयर बाजार में लोग इस शेयर को 55 रुपये में खरीदने को तैयार नहीं हैं तो कंपनी इस शेयर को 52 रुपये में बेचने को तैयार है।

लेकिन शर्त यह है कि आपको एक बार में 2000 शेयर खरीदने होंगे। यानी आपको 1 लाख 10 हजार का निवेश करना होगा। ग्रे मार्केट के जानकारों के मुताबिक शेयर बाजार में कंपनी के शेयरों की लिस्टिंग प्राइस 80 होगी। इसका मतलब है कि 3 मई को निवेश किए गए पैसे पर 8 मई को 45 फीसदी रिटर्न मिलने की संभावना है।

नोट: क्रिप्टो बाजारों, शेयर बाजारों या म्यूचुअल फंड में निवेश जोखिम उठाते हैं। इससे जितना नुकसान होने की संभावना है, उतना ही अच्छा भी। इसलिए क्रिप्टो, शेयर बाजार या म्यूचुअल फंड में कोई भी निवेश करने से पहले अपने वित्तीय सलाहकार से सलाह लेकर ही निवेश करें। या म्यूचुअल फंड में कोई भी निवेश करने से पहले अपने वित्तीय सलाहकार से सलाह लेने के बाद ही निवेश करें।

You can share this post!

author

सौम्या बी श्रीवास्तव

By News Thikhana

Comments

Leave Comments