ट्रेनी IAS पूजा खेडकर पर बड़ी कार्रवाई, UPSC ने दर्ज कराया केस NEET पेपर लीक केस: सॉल्वर बनने वाले सभी 4 स्टूडेंट्स को सस्पेंड करेगा पटना AIIMS माइक्रोसॉफ्ट सर्वर ठप: हैदराबाद एयरपोर्ट पर फ्लाइट्स के लिए इंडिगो स्टाफ ने हाथ से लिखे बोर्डिंग पास बिलकिस बानो केस: 2 दोषियों की अंतरिम जमानत याचिका पर विचार करने से SC का इनकार आज है विक्रम संवत् 2081 के आषाढ़ माह के शुक्लपक्ष की चतुर्दशी तिथि सायं 05:59 बजे तकयानी शनिवार, 20 जुलाई 2024
अरविंद केजरीवाल गिरफ्तारी की बाद से आखिर कहाँ गायब हैं राघव चड्ढा ? आज क्यों हैं चर्चा में ..

अरविंद केजरीवाल गिरफ्तारी की बाद से आखिर कहाँ हैं राघव चड्ढा

राजनीति

अरविंद केजरीवाल गिरफ्तारी की बाद से आखिर कहाँ गायब हैं राघव चड्ढा ? आज क्यों हैं चर्चा में ..

राजनीति//Delhi/New Delhi :

आम आदमी पार्टी और उसके इर्द-गिर्द बहुत कुछ चल रहा है, जबकि उनके चीफ अरविंद केजरीवाल को तिहाड़ जेल भेज दिया गया है, उनके दूसरे नेता संजय सिंह को शराब नीति घोटाले में 6 महीने बाद जमानत मिल गई है।लेकिन इस सारी हलचल में एक नाम गायब है, राघव चड्ढा, यह सवाल लगातार पूछा जा रहा है कि राघव चड्ढा कहां हैं? वही दूसरी तरफ राघव आज इसलिए भी चर्चा में हैं क्युकी पुलिस ने आम आदमी पार्टी (आप) के सांसद राघव चड्ढा की तुलना भगोड़े विजय माल्या से करने के आरोप में एक यूट्यूब चैनल के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है।

अरविंद केजरीवाल और संजय सिंह के साथ-साथ के कविता और मनीष सिसोदिया जैसे अन्य आप नेता भी सलाखों के पीछे हैं। एक तरफ पार्टी समर्थक पार्टी नेता केजरीवाल के समर्थन में सड़क पर हैं। उधर, आम आदमी पार्टी और भाजपा के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया है।लेकिन इस सारी हलचल में एक नाम गायब है, राघव चड्ढा, यह सवाल लगातार पूछा जा रहा है कि राघव चड्ढा कहां हैं?

चड्ढा के एक्स पर लिखे गए बयान के अनुसार, वह 8 मार्च से लंदन में विट्रोक्टोमी के लिए हैं, जो रेटिना डिटेचमेंट को रोकने के लिए एक प्रकार की आंख की सर्जरी है।

उन्होंने लंदन इंडिया फोरम 2024 में एक इंटरैक्टिव सत्र में भी भाग लिया, जिसे लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स ने 9 मार्च को अपनी पत्नी परिणीति चोपड़ा के साथ आयोजित किया था।

लेकिन दिलचस्प तथ्य यह है कि भारत में विट्रोक्टोमी की सफलता दर 90% है, जिसके परिणामस्वरूप बहुत सारे प्रश्न उठते हैं। क्या राघव चड्ढा छिप रहे हैं या उनकी कोई और योजना है।

वही दूसरी तरफ राघव आज इसलिए भी चर्चा में हैं क्युकी पुलिस ने आम आदमी पार्टी (आप) के सांसद राघव चड्ढा की तुलना भगोड़े विजय माल्या से करने के आरोप में एक यूट्यूब चैनल के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है।

लुधियाना लोकसभा सीट से आप उम्मीदवार अशोक पप्पी पराशर के बेटे विकास पराशर की शिकायत पर यूट्यूब चैनल 'कैपिटल टीवी' के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई थी। शिकायतकर्ता ने चैनल पर मानहानिकारक और भ्रामक सामग्री का इस्तेमाल करने का आरोप लगाया।

एफआईआर के मुताबिक, चैनल ने दावा किया कि विजय माल्या सार्वजनिक धन लेकर ब्रिटेन भाग गया और इसी तरह राज्यसभा का एक सदस्य आंख के इलाज के लिए इंग्लैंड चला गया।

 

You can share this post!

author

सौम्या बी श्रीवास्तव

By News Thikhana

Comments

Leave Comments