ट्रेनी IAS पूजा खेडकर पर बड़ी कार्रवाई, UPSC ने दर्ज कराया केस NEET पेपर लीक केस: सॉल्वर बनने वाले सभी 4 स्टूडेंट्स को सस्पेंड करेगा पटना AIIMS माइक्रोसॉफ्ट सर्वर ठप: हैदराबाद एयरपोर्ट पर फ्लाइट्स के लिए इंडिगो स्टाफ ने हाथ से लिखे बोर्डिंग पास बिलकिस बानो केस: 2 दोषियों की अंतरिम जमानत याचिका पर विचार करने से SC का इनकार आज है विक्रम संवत् 2081 के आषाढ़ माह के शुक्लपक्ष की चतुर्दशी तिथि सायं 05:59 बजे तकयानी शनिवार, 20 जुलाई 2024
राजपूतों पर राहुल गांधी की टिप्पणी से मच गया सियासी बवाल, बीजेपी बोली- तुरंत मांगे माफी

राजनीति

राजपूतों पर राहुल गांधी की टिप्पणी से मच गया सियासी बवाल, बीजेपी बोली- तुरंत मांगे माफी

राजनीति/कांग्रेस/Delhi/New Delhi :

हाल ही में बीजेपी नेता पुरुषोत्तम रूपाला की टिप्पणी ने राजपूत समाज में आक्रोश ला दिया था और अब राहुल गांधी के एक वीडियो से बवाल मच सकता है।

लोकसभा चुनाव 2024 में राजनीतिक दलों और नेताओं की ओर से एक-दूसरे पर बयानों के बाण छोड़े जा रहे हैं। इसी क्रम में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) नेता अमित मालवीय ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी का राजपूत समाज पर दिए एक बयान का वीडियो शेयर किया है और राहुल गांधी से तुरंत राजपूत समाज से माफी की मांग की है।
अमित मालवीय ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष के इस बयान पर कहा है कि राहुल गांधी को इस आपत्तिजनक टिप्पणी के लिए तुरंत राजपूत समुदाय से माफी मांगनी चाहिए। दरअसल, अमित मालवीय ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर राहुल गांधी के कर्नाटक के बेल्लारी में दिए भाषण की 24 सेकेंड की एक वीडियो क्लिप शेयर की है।
जिसमें वो ये कहते हुए सुनाई दे रहे है, “राजाओं महाराजाओं का राज था, जो भी वह चाहते थे वह कर देते थे किसी की जमीन चाहिए होती थी, वह उठा कर ले जाते थे। कांग्रेस पार्टी और हमारे कार्यकर्ताओं ने देश की जनता के साथ मिलकर आजादी प्राप्त की लोकतंत्र लाये और देश को संविधान दिलवाया।’
पुरुषोत्तम रूपाला की टिप्पणी से राजपूत समाज में आक्रोश
इससे पहले राजपूत समाज को लेकर बीजेपी नेता पुरुषोत्तम रूपाला ने भी विवादित टिप्पणी की थी जिसके बाद राजपूत समाज में आक्रोश छाया हुआ है। उत्तर प्रदेश, राजस्थान और गुजरात जैसे राज्यों में इसका असर भी देखने को मिला। पुरुषोत्तम रूपाला की टिप्पणी के बाद बीजेपी के खिलाफ क्षत्रिय समाज लगातार विरोध कर रहा है। हालांकि पुरुषोत्तम रूपाला ने अपनी टिप्पणी पर माफी मांग ली है।

You can share this post!

author

Jyoti Bala

By News Thikhana

Senior Sub Editor

Comments

Leave Comments