झारखंड के साथ याद आते हैं नोटों के पहाड़, जमशेदपुर में बोले पीएम मोदी आंध्र प्रदेश: नेल्लोर में लॉरी से टकराई RTC बस, हादसे में 2 लोगों की मौत गोवा: BJP नेता बिकम हाथरे को कर्नाटक सीसीबी पुलिस ने किया गिरफ्तार केजरीवाल मौजूदा PM को सीधे चुनौती दे रहे हैं...ये आसान काम नहीं है: सलमान खुर्शीद AAP ने प्रदर्शन के लिए नहीं ली कोई परमिशन, बीजेपी ऑफिस के आसपास लगी रहती है धारा 144: दिल्ली पुलिस BJP मुख्यालय के बाहर 3 पैरामिलिट्री फोर्स की कंपनियां तैनात, AAP ने किया था प्रदर्शन का ऐलान आज है विक्रम संवत् 2081 के वैशाख माह के शुक्लपक्ष की एकादशी तिथि दोपहर 01:50 बजे तक तदुपरांत द्वादशी यानी रविवार 19 मई 2024
फिलिस्तीन पर बड़े हमले की तैयारी... अब इजरायल के निशाने पर राफा

सेना

फिलिस्तीन पर बड़े हमले की तैयारी... अब इजरायल के निशाने पर राफा

सेना/वायुसेना/Delhi/New Delhi :

इजरायल एक बार फिर फिलिस्तीनी सरजमीं पर बड़ा हमला करने की तैयारी में है। इजरायली सेना ने सोमवार को फिलिस्तीनियों को चेतावनी जारी करते हुए कहा कि वे पूर्वी राफा को खाली करना शुरू कर दें।

इजरायल एक बार फिर फिलिस्तीनी सरजमीं पर बड़ा हमला करने की तैयारी में है। इजरायली सेना ने सोमवार को फिलिस्तीनियों को चेतावनी जारी करते हुए कहा कि वे पूर्वी राफा को खाली करना शुरू कर दें। एक एजेंसी का कहना है कि उसे इजरायली रक्षा बल का एक बयान मिला है, जिसमें फिलिस्तीनियों को तट के पास इजरायल द्वारा घोषित मानवीय क्षेत्र मुवासी से दूर जाने के लिए कहा गया है।
आईडीएफ ने कहा कि उसने इलाके में सहायता का विस्तार किया है, जिसमें फील्ड अस्पताल, तंबू, भोजन और पानी शामिल हैं। आईडीएफ की घोषणा नाजुक संघर्ष विराम वार्ता के बीच और एक बहुप्रतीक्षित जमीनी हमले से पहले आई है, जिसमें इजरायल ने कसम खाई है कि वह किसी समझौते या संघर्षविराम की परवाह किए बिना आगे बढ़ेगा। इसमें कहा गया है कि राफा ऑपरेशन का उद्देश्य हमास के बचे हुए आतंकवादियों को खत्म करना है।
फिलिस्तीनी नागरिकों को इजरायल का संदेश
इसके लिए बाकायदा फलायर्स, फोन कॉल और मीडिया ब्राॅडकास्ट के जरिए संदेश दिए गए। फिलिस्तीनियों के लिए गिराए गए ये फ्लायर्स दो प्रकार के थे, एक लाल रंग और दूसरा नीला रंग का। लाल फ्लायर्स राफा कैंप, ब्राजील कैंप और पास के अल-शबूरा और अल-जोहोर में शेल्टर लेने वालों के लिए था। इसमें लिखा गया कि ‘इन इलाकों में रहने से आपकी जान को खतरा है।’वहीं, नीले रंग के फ्लायर्स में गाजा पट्टी के लोगों के लिए संदेश लिखा गया है। हाल के दिनों में राफा में इजरायली और हमास के बीच संघर्ष बढ़ता दिखा है। इजरायल की सेना ने हमास के रॉकेट हमले के बाद सोमवार को राफा में हवाई हमले किए, जिसमें 16 लोगों की मौत हो गई। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, हवाई हमले में एक परिवार के नौ लोग और दूसरे परिवार के सात सदस्य मारे गए।

You can share this post!

author

Jyoti Bala

By News Thikhana

Senior Sub Editor

Comments

Leave Comments