पीएम मोदी आज वाराणसी से नामांकन दाखिल करेंगे आज है विक्रम संवत् 2081 के वैशाख माह के शुक्लपक्ष की सप्तमी तिथि सम्पूर्ण दिवस यानी मंगलवार 14 मई 2024
प्रदेश में पश्चिमी विक्षोभ फिर सक्रिय, 15अप्रैल तक रहेगी आंधी-बारिश , कल से ऑरेंज अलर्ट

प्रदेश में पश्चिमी विक्षोभ फिर सक्रिय

मौसम

प्रदेश में पश्चिमी विक्षोभ फिर सक्रिय, 15अप्रैल तक रहेगी आंधी-बारिश , कल से ऑरेंज अलर्ट

मौसम//Rajasthan/Jaipur :

परिसंचरण तंत्र के असर से प्रदेश के मौसम में दो दिन से बदलाव देखने को मिल रहा है। इसके प्रभाव से गुरुवार को भी कई जिलों में बादल छाए हुए हैं तो कहीं- कहीं बारिश भी हुई है। उदयपुर के बंबोरा के निकटवर्ती गांवों में ओलावृष्टि हुई। अचानक आई बारिश के कारण खेतों में कटी पड़ी फसलें भीग गई। इसी प्रकार बांसवाड़ा में मेघगर्जन और बिजली कडकड़ाने के साथ शहर में ओले गिरे और जमकर बारिश हुई।

जिले में दस से पंद्रह किलोमीटर तेज रफ्तार से हवाएं चलीं। राजधानी जयपुर में शाम को अचानक मौसम बदला। कई इलाकों में बारिश हुई।

हवा की रफ्तार 50 किमी प्रति घंटा 

पश्चिमी विक्षोभ के कारण 13-14 अप्रेल को भी यलो व ऑरेंज अलर्ट है। अगले दो दिन विक्षोभ का सर्वाधिक असर रहने से जोधपुर, बीकानेर, अजमेर, कोटा, जयपुर, भरतपुर संभाग में कहीं- कहीं तेज अंधड़ के साथ बारिश होगी। इस दौरान हवा रफ्तार 50 किमी प्रति घंटा रहने की संभावना है। कुछ जिलों में ओलावृष्टि की भी संभावना है। बादल व बारिश से पारा में में 2-3 डिग्री गिरावट होने - सोनी की संभावना है।

पश्चिमी जिलों में यलो अलर्ट

मौसम विभाग ने 15 अप्रेल तक आंधी-बारिश की संभावना जताई है। वहीं 12 अप्रेल को बीकानेर, चूरू, हनुमानगढ़, श्रीगंगानगर, पाली और सिरोही में 30-50 किमी की रफ्तार से तेज हवाएं चलने का यलो अलर्ट जारी किया है।
 

You can share this post!

author

सौम्या बी श्रीवास्तव

By News Thikhana

Comments

Leave Comments