पीएम मोदी आज वाराणसी से नामांकन दाखिल करेंगे आज है विक्रम संवत् 2081 के वैशाख माह के शुक्लपक्ष की सप्तमी तिथि सम्पूर्ण दिवस यानी मंगलवार 14 मई 2024
राजस्थान रॉयल्स के विकेटकीपर बल्लेबाजों की शतकीय साझेदारी, लखनऊ सुपरजायंट्स के विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल की टीम पर पड़ी भारी..!

स्पोर्ट्स

राजस्थान रॉयल्स के विकेटकीपर बल्लेबाजों की शतकीय साझेदारी, लखनऊ सुपरजायंट्स के विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल की टीम पर पड़ी भारी..!

स्पोर्ट्स/क्रिकेट/Uttar Pradesh /Lucknow :

आईपीएल का 44वां मैच शनिवार 27 अप्रेल को राजस्थान रॉयल्स और लखनई सुपरजायंट्स के बीच खेला गया। इस मैच में राजस्थान रॉयल्स  के दो विकेट बल्लेबाजों की शतकीय साझेदारी विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल और ऑलराउंडर दीपक के अर्धशतकों पर भारी पड़ गयी। लखनऊ सुपरजायंट्स यह मैच 7 विकेट के हार गयी।

आईपीएल 2024 के 44वें मैच में टॉस गंवाकर पहले बल्लेबाजी करते हुए लखनऊ सुपरजायंट्स ने पांच विकेट के नुकसान पर 196 रन बनाकर राजस्थान रॉयल्स को जीत के लिए 196 रन बनाने की चुनौती दी थी। लेकिन, जिस तरह से राजस्थान रॉयल्स के बल्लेबाज फॉर्म में हैं, उसके लिए यह स्कोर कोई खास बड़ा नहीं था। राजस्थान के लिए ओपनर बल्लेबाज यशस्वी जोस बटलर ने तेजी से रन बटोरने की कोशिश की और पावपप्ले की आखिरी गेंद तक 60 रन ठोक डाले। लेकिन, टीम ने पावरप्ले के आखिरी ओवर में 60 रन पर ही जोस बटलर के तौर पर पहला विकेट गंवा दिया। अठारह गेंद में 34 रन बनाकर खेल रहे बटलर को यश ठाकुर ने क्लीन बोल्ड कर दिया। इसके बाद जल्दी ही यशस्वी और रियान पराग के भी विकेट गिर गये लेकिन क्रीज पर विकेट कीपर बल्लेबाज और कप्तान संजू सैमसन ने भारतीय टेस्ट टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ध्रुव जुरेल के साथ मोर्चा संभाल लिया।

दोनों विकेटकीपर बल्लेबाजों ने मिलकर इतनी तेजी से रन बटोरे कि Lucknow super Giants की केएल राहुल दीपक हुड्डा की अर्धशतकीय पारियों पर भारी पड़ गये। संजू सैमसन (33 गेंद में नाबाद 71 रन) और ध्रुव जुरेल (34 गेंद में नाबाद 52 रन) ने मिलकर  62 गेंद में 121 रनों की शतकीय साझेदारी की और राजस्थान रॉयल्स को लखनऊ सुपरजायंट्स पर सात विकेट जीत दिला दी। यह राजस्थान की सीजन के नौ मैच में आठवीं जीत रही और माना जा रहा है कि अब तक 16 पॉइंट्स हासिल कर चुकी राजस्थान का प्लेऑफ में क्वालिफाई करना लगभग निश्चित है। दूसरी ओर, लखनऊ को नौ मैच में चौथी शिकस्त झेलनी पड़ी है।

लखनऊ के लिए केएल राहुल ने दीपक हुड्डा के साथ मिलकर 62 गेंद में 115 रन की साझेदारी से टीम को बड़े स्कोर तक पहुंचाया। राहुल ने 48 गेंद में आठ चौके और दो छक्के की मदद से 76 रन बनाए तो वहीं हुड्डा ने 31 गेंद में सात चौके की मदद से 50 रन बनाए। दोनों ने 11 रन पर दो विकेट गंवाने के बाद आक्रामक बल्लेबाजी करते हुए टीम की शानदार वापसी करवाई।
इससे पहले मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने वाली राजस्थान रॉयल्स के लिए ट्रेंट बोल्ट ने शुरुआती दो गेंद में चौके खाने के बाद तीसरी गेंद पर क्विंटन डिकॉक (आठ) की पारी को खत्म किया। इस सीजन नौ में से सात विकेट उन्होंने पावरप्ले में ही लिये हैं हालांकि बाद में उनकी जमकर धुनाई हुई। अपने चार ओवर के कोटा में बोल्ट ने 10 से ज्यादा की इकॉनमी से 41 रन लुटा दिए। राजस्थान के लिए संदीप शर्मा ने 31 रन पर दो विकेट लिए जबकि ट्रेंट बोल्ट, आवेश खान और रविचंद्रन अश्विन को एक-एक सफलता मिली। अश्विन ने रोवमन पोवेल को आउट कर मौजूदा आईपीएल में अपना सिर्फ दूसरा विकेट लिया।

You can share this post!

author

News Thikana

By News Thikhana

News Thikana is the best Hindi News Channel of India. It covers National & International news related to politics, sports, technology bollywood & entertainment.

Comments

Leave Comments