कर्ज में डूबे थे गुरुचरण, ‘तारक मेहता...’ छोड़ यह कर रहे थे ‘रोशन सोढ़ी’

मनोरंजन जगत

कर्ज में डूबे थे गुरुचरण, ‘तारक मेहता...’ छोड़ यह कर रहे थे ‘रोशन सोढ़ी’

मनोरंजन जगत/टेलिविजन/Maharashtra/Mumbai :

तारक मेहता... के रोशन सिंह सोढ़ी यानी एक्टर गुरुचरण सिंह की गुमशुदगी की रिपोर्ट के बाद से उनके मिलने की अब तक कोई जानकारी सामने नहीं आई है। लोग उनके सोशल मीडिया अकाउंट को खंगाल कर उनसे जुड़ी कुछ जानकारी निकालने की कोशिश में हैं। गुरुचरण सिंह ने दो बार तारक मेहता... छोड़ा था। 

‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ के एक्टर गुरुचरण सिंह की खोजबीन में पुलिस लगातार लगी हुई है। दिल्ली में उनकी गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। गुरुचरण के लापता होने की खबर सोशल मीडिया पर आग की तरह फैली है। फैमिली के साथ ही फैंस और उनके सेलिब्रिटी फ्रेंड्स भी उनकी सलामती के लिए दुआ कर रहे हैं। 
गुरुचरण सिंह लंबे समय तक ‘तारक मेहता...’ शो से जुड़े रहे। उनका पंजाबी कॉमेडी कैरेक्टर काफी फेमस हुआ। इतना कि उन्होंने शो तक छोड़ दिया, लेकिन फैंस की भारी डिमांड के चलते उन्हें वापसी करनी पड़ी। हालांकि, दोबारा फिर उन्होंने ‘तारक मेहता...’ शो को अलविदा कह दिया और फिर कभी लौटकर नहीं आए। 
दो बार छोड़ा था शो
‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ शो गुरुचरण सिंह के लिए वरदान जैसा साबित हुआ था। इस शो से पहले वह कर्ज के बोझ तले दबे थे। उसे चुकाने के लिए उन्होंने ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ की कास्ट ज्वाइन की। पहले एपिसोड से लेकर अब तक घर-घर में ‘रोशन सिंह सोढ़ी’ का उनका खुशमिजाज अंदाज चर्चा में बना है।  
गुरुचरण सिंह 2008-2013 तक शो का हिस्सा बने रहे। बाद में असित मोदी से कुछ विवाद के कारण उन्होंने शो छोड़ दिया। हालांकि, तब तक वह इतने पॉपुलर हो चुके थे कि दूसरे किसी एक्टर को फैंस ‘सोढ़ी’ के रोल में एक्सेप्ट करने को तैयार नहीं थे। लोगों की डिमांड के आगे मेकर्स को घुटने टेकने पड़े और गुरुचरण सिंह वापस आए।
दोबारा इस कारण से छोड़ा था शो
वापसी के बाद छह साल तक उन्होंने शो किया। फिर 2020 में लॉकडाउन के वक्त उन्होंने फिर से शो छोड़ दिया। गुुरुचरण सिंह ने दोबारा शो अपने पिता का ध्यान रखने के लिए छोड़ा था। उनकी सर्जरी हुई थी। ऐसे में एक्टिंग से दूरी बनाते हुए गुरुचरण घर पर ही पिता का ख्याल रखने लगे।
कर्ज में डूबे थे गुरुचरण सिंह
एक बार लाइव के दौरान गुरुचरण सिंह ने खुलासा किया था कि वह एक्टिंग में शौकिया नहीं, बल्कि कर्ज उतारने के लिए आए थे। उन्होंने कहा था उनके सिर पर बहुत सारा कर्ज था। कर्ज उतारने का जब कोई रास्ता नहीं समझ आया, तब उन्हें छह महीने के अंदर उन्हें ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ में रोल मिल गया। यह किसी चमत्कार से कम नहीं था। इस शो से उनकी किस्मत ने मोड़ लिया और वह अपना कर्जा उतार पाए।

You can share this post!

author

Jyoti Bala

By News Thikhana

Senior Sub Editor

Comments

Leave Comments